UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर यूपी मे जश्न, रोड बंद, 2000 बस, राशन कार्ड सहित बडी खबरे

5 हजार लोग जुड चुके हैClick Here

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें और आज के यूपी के सभी मुख्य समाचार पर नजर डालते हैं तीन दिन में दूसरी बार अयोध्या पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ और यहीं पर उन्होंने यह बड़ी घोषणा की वैसे अयोध्या से जुड़ी एक और खबर देखिए आप अयोध्या के 1000 मंदिरों में जुलन उत्सव का जश्न मनाया जा रहा है रंग बिरंगे फूलों से सजा राम लला का दरबार झूले पर विराजमान भगवान को देखने के लिए दूर-दूर से भक्त पहुंच रहे हैं।

UP NEWS YOGI GIVEN NEW ELAN
UP NEWS YOGI GIVEN NEW ELAN

UP NEWS

अध्यापकों के ट्रांसफर पर लगी रोक को हाई कोर्ट ने हटाया इलाहाबाद हाई कोर्ट ने शिक्षकों के समायोजन और तबादले की कार्यवाही प्रक्रिया पूरी करने की छूट दी है वहीं देखिए उत्तर मध्य रेलवे के जीएम पहुंचे मथुरा विकास कार्यों का जायजा लिया आगरा केंट से पलवल तक किया विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण और इलाहाबाद हाई कोर्ट से जुड़ा एक और बड़ा फैसला है।

दोस्तों टोल प्लाजा पर फास्ट की अनिवार्यता के खिलाफ ये हाई कोर्ट में याचिका लगाई गई थी लेकिन कोर्ट ने कहा कि केंद्र सरकार को नियम बनाने का अधिकार है और यह सरकार का नीतिगत फैसला है तो इलाहाबाद हाई कोर्ट ने नेशनल हाईवे एक्ट की धारा 7 व 13 फरवरी 2021 की सरकारी अधिसूचना की विधता को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज कर दिया कोर्ट ने कहा कि रोड टैक्स व टोल फीस चार्ज करना अलग है उसका अलग कानून है और कोर्ट ने कहा कि केंद्र सरकार का निर्णय नीतिगत है फास्ट ट्रैक बनाने के मामले में हस्तक्षेप नहीं किया जा सकता।

15 अगस्त तक राजधानी लखनऊ में रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम को देखते हुए यह बड़ा फैसला लिया गया 12 और 13 तारीख को फुल ड्रेस रिहर्सल भी होगी वहीं देखिए खबर बीएचयू वीसी के बाहर स्टूडेंट ने प्रोटेस्ट किया एक घंटे तक धरने पर बैठे रहे नए हॉस्टल में शिफ्ट होने की मांग की है कांशी हिंदू विश्वविद्यालय के वीसी के बाहर ये स्टूडेंट के धरना प्रदर्शन वहीं आगरा कॉलेज में भी 33% सीटें बढ़ाई गई हैं ग्रेजुएशन कोर्सेस में यूनिवर्सिटी ने मौका दिया 22 अगस्त तक आप फॉर्म भर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश समाचार

लखनऊ से फ्लाइट से लद्दाख जाने का मौका है 6 रात और 7 दिन का टूर पैकेज लॉन्च किया है आईआर सीटीसी की तरफ से घूमने खाने पीने रहने ठहरने की सारी व्यवस्था आईआर सिटी से करेगा बस आपको तो टूर पैकेज बुक करना है और घूमने जाना है मस्त रहना 8 सितंबर को ये लखनऊ से फ्लाइट जाएगी 14 सितंबर को लद्दाख से वापस लौटेगी लेकिन अगर आप भी जाना चाहते हैं तो इसमें आप आरसीटीसी tourism.com पोर्टल पर बुकिंग करवा सकते हैं यहां पर आपको कितने पैसे लगेंगे पर टिकट वगैरह के खर्चे के बारे में जानकारी भी मिल जाएगी और स्टोर पैकेज में आपको कहां-कहां घूमने का मौका मिलेगा अलग-अलग लोकेशन पर आपको घुमाया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुनी 400 लोगों की समस्याएं गोरखपुर में बोले कि जमीन पर कब्जा करने वालों पर ले कड़ा एक्शन सभी की तत्काल मदद करें जब अयोध्या से पहले मुख्यमंत्री ने गोरखपुर का दौरा किया इस दौरान यह जन समस्याएं सुनी और इस दौरान सीएम योगी ने दो मृतक आश्रित महिलाओं को आर्थिक मदद भी दी पांच और महिलाओं को 2-2 लाख का चेक सौंपा और बोले कि दुख और संकट में आपके साथ खड़ी है।

अंबेडकर नगर में 45% राशन कार्ड धारकों का नहीं हुआ केवाईसी कहीं सर्वर की प्रॉब्लम चल रही है तो कहीं राशन कार्ड धारक ही नहीं मिल रहे हैं खाद्य एवं रसित विभाग के द्वारा ये बात की जानकारी शेयर की गई कि काफी प्रॉब्लम आ रही है अच्छा रेलवे पर एक अच्छी खबर आ रही है दोस्तों वाराणसी से चंडीगढ़ और कटरा के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेनें माता वैष्णु देवी जाने वाले भक्तों के यात्रियों को सहूलियत मिलेगी।

यूपी रोडवेज की तरफ से 200 एक्स्ट्रा बसें चलाने का प्लान बनाया गया है चलिए खबर है दोस्तों यूपी में सीएम सामूहिक विवाह योजना में एक बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया अनुदान राशि हड़पने के लिए विवाहित महिलाओं की भी फिर से शादी करा दी गई पैसे पाने के लिए यह मामला सामने आया दोस्तों यूपी के सुल्तानपुर जिले में अब योगी सरकार की तरफ से जांच के आदेश भी जारी किए गए हैं।

बीजेपी की तिरंगा यात्रा 11 अगस्त से शुरू होगी करीब 5 करोड़ तिरंगे यूपी में फहराने का लक्ष्य रखा गया है वहीं देखिए उत्तर प्रदेश के नौ शहरों को जाम से निजात दिलाने की तैयारी की जा रही है बाईपास और रिंग रोड निर्माण के लिए ₹71 करोड़ का बजट भी मंजूर कर दिया है योगी सरकार ने और इसके तहत प्रदेश के नौ सबसे व्यस्ततम शहरों में ट्रैफिक जाम की समस्या से आपको जल्दी निजात मिलेगी।

उत्तर प्रदेश बडी खबर

उत्तर प्रदेश के किसानों के लिए खुशखबरी है योगी सरकार की इस योजना से रुपए नहीं बल्कि डॉलर में कमाई होगी मैंने आपको कल ही जानकारी बताई थी ना कि योगी सरकार कार्बन फाइनेंस से यूपी के 25000 किसानों की आय बढ़ाएगी और पौधे लगाने वाले किसानों को $6 प्रति पौधा हर सालाना पे भी किया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार की नीति से खेल भविष्य संवारने का सशक्त माध्यम बना है खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए जिला स्तर पर स्टेडियम व ब्लॉक स्तर पर मिनी स्टेडियम भी बनाए जा रहे हैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को भी दो टूक देते हुए कहा कि पीड़ितों की मदद में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आज किसानों को बड़ी सौगात देंगे ज्यादा उपज देने वाली 61 फसलों की 109 किस्में लांच करेंगे मतलब ये स्पेशल बीज होंगे फसलों के जिनसे किसानों की उपज बढ़िया होगी उपज बढ़ेगी भी और ये किस्में लंच करने के साथ ही किसानों से आज बातचीत भी करेंगे दिल्ली में एक कार्यक्रम का आयोजन होगा भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान में ये प्रधानमंत्री 109 तरह की किस्में लंच करेंगे इनमें दलहन, तिलहन, कन्ना वगैरह सब कुछ फसले शामिल हैं।

5 हजार लोग जुड चुके हैClick Here

नमस्ते मै आशुतोष मिश्र प्रयागराज उत्तर प्रदेश से हुँ, 7 साल से मै पत्रकारिता के क्षेत्र मे कार्यरत हुँ, DainikBhaskar, Amarujala, SarkariHelp जैसी वेबसाईट के साथ कार्य कर चुका हुँ, हम प्रतिदिन नौकरी, भर्ती, ब्रेकिंग न्यूज, राज्य खबरो को आप तक पहुचाते है। हमारा लक्ष्य सही और उचित जानकारी प्रस्तुत करना।

Leave a Comment