UP Big News : उत्तर प्रदेश मे सीएम का ऐलान बहुत बडी खबरे 5 लाख ईनाम, 2 शहर डुबने वाले है

5 हजार लोग जुड चुके हैClick Here

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें और आज के यूपी के सभी मुख्य समाचार पर नजर डालते हैं देखिए दोस्तों एक तो आज हमारा देश 78 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के लाल किले की प्राचीर से राष्ट्रीय ध्वज फैलाया और पीएम इस बार 11वीं बार लाल किले पर तिरंगा फहराएंगे राजघाट पर बापू को श्रद्धांजली भी दी लाल किले पर गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया पीएम को आप सभी प्रदेश वासियों को भी स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं और इस 78 व वर्ष घट पर लखनऊ में भी पूर्व सैनिकों का सम्मान समारोह का आयोजन हो रहा है।

UP NEWS 15 AUGUST
UP NEWS 15 AUGUST

UP NEWS

आज स्वतंत्रता दिवस पर उत्तर प्रदेश पुलिस के भी तकरीबन 2420 इंस्पेक्टर और कांस्टेबल को सम्मानित किया जाएगा अतीक अहमद के बेटे का एनकाउंटर करने वाले पुलिस कर्मी भी सम्मानित होंगे आज 15 अगस्त को 17 पुलिस वालों को राष्ट्रपति पदक भी मिलेगा 5 लाख का इनाम घोषित था असद अहमद पर।

कानपुर में भी आधी रात फहराया गया तिरंगा देश में कहीं और नहीं है यह परंपरा लेकिन 1947 से बीच चौराहे पर फैलाया जाता है यहां पर हर आधी रात में तिरंगा तब से यह रिवाज चलता आ रहा है। देश भर में तिरंगा यात्राएं तिरंगा रैलियां निकाली जा रही है लोगों में काफी हरसोउल्लास खुशी का माहौल उत्साह और जोश दिख रहा है।

यूपी में सीएओ के लिए नया आदेश जारी हुआ अब दो बार मोबाइल पर चेहरा दिखाएंगे और पलक झपकाने पर ही उपस्थिति दर्ज होगी जिससे ऑनलाइन बायोमेट्रिक अटेंडेंस होती है ना वैसे ही यूपी में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत मंदिरों में तैनात सीएओ के लिए यह नया आदेश जारी किया गया अब मोबाइल फोन पर चेहरा दिखाकर उपस्थिति लगाना अनिवार्य होगा और प्रतिदिन दो बार लगेगी अटेंडेंस।

यूपी में आप बाइक नहीं बल्कि साइकिल पर भी आपको हेलमेट पहनना होगा वरना आपको सड़क पर रोक लेगी पुलिस यूपी के मिर्जापुर की ट्रैफिक पुलिस की तरफ से ये नया नियम लागू किया गया है और देखिए राजधानी लखनऊ में सड़क सफाई के लिए चीन से आएगी मशीन 150 मशीन खरीदेगा नगर निगम प्रदूषण कम करने के लिए 3 साल में 1000 से ज्यादा पार्क भी बनाए गए।

उत्तर प्रदेश बडी खबर

उत्तर प्रदेश में बहनों को फ्री सफर का तोहफा मेरठ समेत प्रदेश के 15 शहरों में सिटी बसों के जरिए भी निश्शुल्क यात्रा कर पाएंगी माताएं बहने मतलब रोडवेज बसों में तो यात्राएं फ्री रहेगी ही लेकिन सिटी बसों में भी सफर बिल्कुल फ्री होगा।

चलिए खबर है लखनऊ में फ्लैट और कमर्शियल प्रॉपर्टी बेचेगा एलडीए 6060 वर्ग मीटर क्षेत्रफल के आवासीय प्लॉट समेत 326 भूखंड उपलब्ध होंगे।

मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना कल्याण बीमा योजना को लेकर बैठक हुई कोरोना में निरस्त हुए कुल 22 आवेदनों के लाभार्थियों को मिलेगी 55 लाख की सहायता राशि अमेठी डीएम की तरफ से ये प्लानिंग बनाई गई है। वहीं देखिए गाजियाबाद में भी डॉक्टर सड़कों पर उतरे कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ रेप वगैरह मामले में लगाए गए वी वांट जस्टिस के नारे बेसिक सुविधाओं की भी मांग की डॉक्टरों ने अपने लिए।

कानपुर में बाढ़ का संकट गहर आया गंगा नदी का जलस्तर इस सीजन को हाईएस्ट लेवल को भी पार कर गया किनारे बसे गांव में अलर्ट जारी हुआ कानपुर और उनाव इन दोनों जगहों पर गंगा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है इधर राजधानी लखनऊ में भी तेज बारिश हुई यूपी के 24 जिलों में आज भी भारी बारिश का अलर्ट है कानपुर में देखिए एक मकान भी फिर से रस गया नीचे से गुजर रही मेट्रो टनल यही हुआ था 20 फीट का गड्डा भी हालांकि बड़ा हादसा होते-होते टल गया इधर बलिया में भी सरयू नदी का जल स्तर स्थिर है दोनों नदियां अभी खतरे के निशान के ऊपर बरई खेतों में लगी हुई फसलें भी जलमग्न हुई उन्नाव में भी गंगा नदी का जल स्तर चेतावनी बिंदु के पार पहुंच चुका है अब मुसीबतों का दौर शुरू हुआ।

5 हजार लोग जुड चुके हैClick Here

नमस्ते मै आशुतोष मिश्र प्रयागराज उत्तर प्रदेश से हुँ, 7 साल से मै पत्रकारिता के क्षेत्र मे कार्यरत हुँ, DainikBhaskar, Amarujala, SarkariHelp जैसी वेबसाईट के साथ कार्य कर चुका हुँ, हम प्रतिदिन नौकरी, भर्ती, ब्रेकिंग न्यूज, राज्य खबरो को आप तक पहुचाते है। हमारा लक्ष्य सही और उचित जानकारी प्रस्तुत करना।

Leave a Comment