UP NEWS : उत्तर प्रदेश योगी ने दी बडी खुशखबरी, 50 लाख नौकरी, 2 लाख ईनाम, 15 जिलो मे बढा चेतावनी

5 हजार लोग जुड चुके हैClick Here

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें और आज के यूपी के सभी मुख्य समाचार पर नजर डालते हैं, पहली खबर लगातार आठ बार झंडा फहराने वाले हैं यूपी के पहले मुख्यमंत्री बन चुके योगी आदित्यनाथ एक साथ दो रिकॉर्ड बनाए इन्होंने सीएम योगी ने झंडा फहराते हुए कहा कि प्रगति सुरक्षा और खुशहाली की यात्रा पर बट चला अब प्रदेश और स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीएम ने एक और बड़ी घोषणा की 50 लाख से ज्यादा युवाओं को प्रदेश में रोजगार मिलेगा सीएम योगी ने आजादी के जश्न के मौके पर मुख्यमंत्री युवा उद्यमी विकास योजना की घोषणा की है।

UP NEWS YOGI GIVEN NEW ELAN
UP NEWS YOGI GIVEN NEW ELAN

UP NEWS

उन्होंने कहा कि इस योजना से तकरीबन 50 लाख से ज्यादा युवाओं के लिए रोजगार सृजित होंगे यूपी के युवा उद्यमी बनेंगे 10 लाख एमएसएमई इकाइयों को सीएम योगी आर्थिक सहायता देंगे जिसके बदौलत प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा डेवलपमेंट होगा विकास होगा मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाई जाएगी तो इससे युवाओं को भी तकनीकी रूप से सक्षम बनने का मौका मिलेगा।

सीएम योगी बोले कि हर परिवार की होगी फैमिली आईडी और सरकारी योजना का पूरा लाभ मिलेगा 78 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीएम योगी ने ध्वजारोहण समारोह के दौरान एक के बाद एक कई बड़े ऐलान किए आजादी के दिवस पर बोले ग्रेटर नोएडा के साथ 18 सेफ सिटी वाला पहला राज्य बनने की ओर अग्रसर है।

प्राकृतिक खेती को बढ़ावा दिया जाएगा, कानपुर देहात में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की तारीख बढ़ाई गई अब 25 अगस्त तक किसान भाई लोग अपनी फसलों का बीमा करा सकते हैं रेलवे से खबर है दोस्तों गोरखपुर से अयोध्या जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी जनवरी से दो नई अमृत भारत ट्रेनों की शुरुआत होगी एक ट्रेन का आज से ट्रायल भी शुरू होने जा रहा है।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबरे

अयोध्या में कुर्सी पर बैठा बंदर तो इंस्पेक्टर ने सैल्यूट किया कानपुर में गंगा नदी में लहराया तिरंगा जालन में दरोगा और सिपाहियों ने देशभक्ति के गाने पर डांस भी किया कुछ यूं पल देखने को मिले आजादी के जश्न के मेरठ में अरुण कोविल जब ध्वजारोहण कर रहे थे उस दरमियान एक घटना हो गई राष्ट्र ध्वज गिर गया जब मेरठ सांसद फहराने लगे थे झंडा तभी पोल से गिर गया ध्वज।

सीरियल किलर को पकड़ने वाले आईपीएस को भी मेडल दिया गया 13 महीने तक चलाया ऑपरेशन 2 लाख के इनामी को ढेर करने वाले सिपाही को भी सम्मान मिला यूपी पुलिस के तीन अफसर को मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक दिया गया स्वतंत्रता दिवस पर और खबर है दोस्तों लखनऊ में रिवर फ्रंट पर हुड़दंग मचाने वालों पर एक्शन लिया 23 लोगों को हिरासत में लिया 11 बाइक और एक कार भी सीज की।

हॉस्टल प्रशासन ने झंडारोहण में जाने से रोका गेट लॉक किया वाईफाई भी बंद हुआ और वहीं बीएचयू में दूसरे दिन पहुंचे 2300 मरीज ओपीडी में कम हुए रजिस्ट्रेशन 10 मांगों को लेकर डॉक्टरों का प्रदर्शन अभी भी जारी है ये बीएचयू में डॉक्टरों की प्रमुख 10 मांगे हैं। देख सकते हैं कलकाता मामले के बाद डॉक्टरों ने यह भी मांग की है कि अस्पतालों की सिक्योरिटी बढ़ाई जाए इमरजेंसी वार्ड में भी और वहीं देखिए दोस्तों सभी प्रदेश वासियों के लिए एक बड़ी अच्छी खबर ये आई है कि देश के उभरते हुए 100 शहरों में अयोध्या भी शामिल हुआ वाराणसी, लखनऊ और कानपुर को भी इस लिस्ट में जगह मिली फर्म कोलियर्स इंडिया की रिपोर्ट जो लेटेस्ट प्रकाशित हुई।

आज के प्रदेश के मौसम समाचार चार पर नजर डाल लेते हैं, देखिए यूपी के 15 जिलों में बाढ़ के हालात चल रहे हैं। अभी भी लखीमपुर में एक पुल भी डूब गया कानपुर बलिया में गंगा नदी खतरे के निशान के ऊपर बह रही है, यूपी के 50 जिलों में 5 एमएम से ज्यादा बारिश देखी गई है। कुछ नदियों के हालात देखिए मथुरा में यमुना नदी का रुद्र रूप देखने को मिला गोकुल बेराज पर जल स्तर खतरे के निशान के पास पहुंचा तो प्रशासन अब अलर्ट मोड पर आया मथुरा में भी यमुना नदी के जल स्तर में भारी बढ़ोतरी देखी गई वृंदावन में परिक्रमा मार्ग और आरती गांठ भी डूबे निचले इलाकों में रहने वालों की चिंता बढ़ी है।

5 हजार लोग जुड चुके हैClick Here

नमस्ते मै आशुतोष मिश्र प्रयागराज उत्तर प्रदेश से हुँ, 7 साल से मै पत्रकारिता के क्षेत्र मे कार्यरत हुँ, DainikBhaskar, Amarujala, SarkariHelp जैसी वेबसाईट के साथ कार्य कर चुका हुँ, हम प्रतिदिन नौकरी, भर्ती, ब्रेकिंग न्यूज, राज्य खबरो को आप तक पहुचाते है। हमारा लक्ष्य सही और उचित जानकारी प्रस्तुत करना।

Leave a Comment