Telegram Banned भारत मे बैंन हो सकता है, टेलिग्राम एप्लिकेशन जानलो बडी वजह सब खत्म

5 हजार लोग जुड चुके हैClick Here

Telegram को भारत में नहीं चला सकेंगे, लगेगा बैन – हाल ही में फ्रांस ने पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के बाद भारत सरकार भी जांच शुरू करने जा रही है सरकार जानना चाहती है कि क्या इसका इस्तेमाल क्रिमिनल एक्टिविटीज में हो रहा है इंफॉर्मेशन एंड टेक्नोलॉजी यानी आईटी मिनिस्ट्री टेलीग्राम के जरिए होने वाली विभिन्न गैर कानूनी गतिविधियों को शेयर करने मे किया जा रहा है, जिसके समय तमाम अवैध एक्टिविटी पर जल्द अपनी सिफारिश होम मिनिस्ट्री को भेजने वाली है आईडी मिनिस्ट्री को एक अधिकारी के मुताबिक विभिन्न अवैध एक्टिविटी को लेकर मिलियन रजिस्टर्ड यूजर्स हैं ऐसे में पता चलता है कि इसका इस्तेमाल एक बड़े स्तर पर किया जाता है।

telegram banned in india
telegram banned in india

Telegram Banned

तो यह जांच एक बेहद गंभीर जांच भी हो सकती है अब इस जांच का फोकस किन टॉपिक्स पर होगा यह भी आपको बता देते हैं कि रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत सरकार की जांच का फोकस Telegram के पीयर टू पियर यानी पी टू पी कम्युनिकेशंस पर होगा यहां गैर कानूनी एक्टिविटीज पर ध्यान दिया जाएगा रिपोर्ट्स की माने तो फाइनल डिसीजन जांच की रिपोर्ट को देखते हुए ही लिया जाए है, एप पर अपराधिक गतिविधियों को बिना रोक टोक के चलने की इजाजत दे दी आटी मिनिस्ट्री जिन उल्लंघन की जांच कर रही है। वह इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी नियमों से संबंधित नहीं है।

यह भी हम आपको बता दें वैसे इस आप को बैन करने में एक बड़ी समस्या भी हो सकती है भारत सरकार को वह क्या है चलिए यह भी डिस्कस कर लेते हैं और एक चीफ कंप्लायंस ऑफिसर अपॉइंट्स रिपोर्ट पब्लिश करने की जरूरत होती है।

5 हजार लोग जुड चुके हैClick Here

नमस्ते मै आशुतोष मिश्र प्रयागराज उत्तर प्रदेश से हुँ, 7 साल से मै पत्रकारिता के क्षेत्र मे कार्यरत हुँ, DainikBhaskar, Amarujala, SarkariHelp जैसी वेबसाईट के साथ कार्य कर चुका हुँ, हम प्रतिदिन नौकरी, भर्ती, ब्रेकिंग न्यूज, राज्य खबरो को आप तक पहुचाते है। हमारा लक्ष्य सही और उचित जानकारी प्रस्तुत करना।

Leave a Comment