UP NEWS : उत्तर प्रदेश से बहुत बडी खबर 13 नए बदलाव लागू यूपी वाले तुरन्त जानलो जरुरी

5 हजार लोग जुड चुके हैClick Here

UP NEWS : उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचार और यूपी की बड़ी खबरों पर नजर डालते हैं सबसे पहली खबर देखिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी विद्यार्थियों को देंगे 1500 टेबलेट और अलीगढ़ वासियों को देंगे 200 करोड़ की सौगात रोजगार मेला भी लगेगा कई योजनाओं का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास, कानपुर के अंदर सीएम योगी देंगे 8000 टैबलेट शीसा मह उपचुनाव को लेकर करेंगे जनसभा को संबोधित और इस दरमियान भी लगेगा रोजगार मेला और लोन मेला और कानपुर को देंगे 5520 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात।

UP NEWS 28 AUGUST
UP NEWS 28 AUGUST

UP NEWS

8000 विद्यार्थियों को देंगे टैबलेट वहीं खबर देखिए घूमने फिरने के लिए भी योगी सरकार 40000 देगी महीना 31 अगस्त तक आप भी कर सकते हो आवेदन हालांकि इसमें कुछ शर्तें ये है कि आपको मान्यता प्राप्त संस्थानों या विश्वविद्यालयों से कम से कम 60% अंकों के साथ स्नातक या उच्च शैक्षणिक योग्यता होनी चाहिए यानी कि 60% अंकों के साथ आप उत्तीर्ण हो चाहे बीबीए हो एमए हो पीएचडी हो या कुछ भी दरअसल पर्यटन को बढ़ावा देने के तहत योगी सरकार ने यह योजना शुरू की है।

वहीं खबर देखिए बड़ा खुलासा हुआ है नाम कमाने के लिए ट्रेन पलटाने की रची साजिश स्टेशन के पास पटरी पर रखा लट्ठा दो आरोपी भेजे गए जेल अभी हाल ही में आपको बताऊं वाराणसी से अमदाबाद जा रही शबद मृति एक्सप्रेस शुक्रवार देर रात करीब 2:30 बजे बोल्डर से टकराकर पटरी से उतर गई इसी मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को भेजा जेल जिन्होंने सिर्फ नाम कमाने के लिए बड़ा हसा करने की रची साजिश।

वही खबर देखिए राय बरेली के अंदर मालगाड़ी और इंजन की आमने-सामने से हुई भीड़ लोको पायलट समेत दो जने घायल एंटी पीसी में कोयला उतार कर लौट रही थी मालगाड़ी और खबर देखिए उत्तर प्रदेश के अंदर आठ रेलवे स्टेशनों के नाम बदल दिए गए हैं।

जिन्हें जिले के धार्मिक पहचान और महापुरुषों के नाम पर स्टेशनों के नाम दिए गए हैं नए नाम आपको बता दें जय स्टेशन का नाम बदलकर गुरु गोरखनाथ धाम रखा गया अकबरगंज स्टेशन का नाम बदलकर अब मां अहोरवा भवानी धाम रखा गया वहीं फुरसतगंज स्टेशन का नाम बदलकर तपेश्वर धाम रखा गया वारिसगंज हाल्ट स्टेशन का नाम बदलकर अमर सहीद भाले सुल्तान रखा गया है निहालगढ़ स्टेशन का नाम अब महाराजा बिजली पासी स्टेशन हो होगा और बनी रेलवे स्टेशन का नाम स्वामी परमहंस स्टेशन होगा इधर मिश्रोली स्टेशन का नाम भी अब मां काली कांत धाम किया गया वहीं और काशीपुर हार्ट स्टेशन का नाम बदलकर जाय सिटी किया गया आपको पता हो पहले भी बदले गए थे नाम साल 2023 में कई स्टेशनों के नाम बदले गए थे और उससे भी पहले 2018 में इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज हुआ था।

उत्तर प्रदेश आज के समाचार

यूपी के अंदर योगी कैबिनेट ने मंगलवार को डाटा सेंटर संशोधित नीति सेटलमेंट डीड समेत 13 प्रस्तावों पर लगाई मुहर जिससे अब रजिस्ट्री के स्टांप शुल्क नहीं लगेगा। संस्कृत छात्रों की स्कॉलरशिप भी बढ़ा दी गई है डाटा सेंटर संशोधित नीति से अब डिजिटल में ज्यादा मौके मिलेंगे युवाओं को इसमें काफी फायदा होगा।

इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में पाइपलाइन पजल आपूर्ति के लिए रख रखाव नीति को भी दी गई मंजूरी देशी विदेशी पर्यटकों की सुविधा के लिए भी सविधा पर राज्य पर्यटन निगम के गेस्ट हाउस देने को मंजूरी मिली है। हालांकि अब डिजिटल मीडिया पर आपत्तिजनक सामग्री देने पर होगी आपके खिलाफ कार्यवाही भी और ग्रामीण पाइप जलापूर्ति योजना के रखरखाव पर 4485 करोड़ सालाना होंगे खर्च शहरों में सड़क सिवर और पजल आपूर्ति के कामों में आएगी अब तेजी।

गौतम बुद्ध नगर में जेवर एयरपोर्ट नोएडा और यमुना अथॉरिटी के लिए 4795 हेक्टर भूमि और ली जाएगी वहीं खबर देखिए किसानों पर मेहरबान यूपी सरकार दे रही है कई कृषि यंत्र उपकरण और खबर है लखनऊ से एयरपोर्ट के पास बने घर अब ढाहाए जाएंगे फ्लाइट के लिए बने खतरा लोग बोलेंगे मर जाएंगे लेकिन मकान नहीं छोड़ेंगे।

गंगा एक्सप्रेसवे को महाकुंभ से पहले पूरा करने की तैयारी 5664 करोड़ की मिली स्वीकृति वहीं लखनऊ से खबर है यूपी में योगी भी लागू करेंगे यूनिफाइड पेंशन स्कीम कैबिनेट में पास कराने की तैयारी सरकार के लिए कितना गेम चेंजर साबित होगी है यह तो सरकारी कर्मचारी ही बता पाएंगे हालांकि इस बार कर्मचारियों के फायदे की तीन बातें जो बिल्कुल नई है जहां पहले सरकार कर्मचारी के वेतन का 14% पैसा अपने पास से देती थी जेब से देती थी वहीं अब सरकार 14 की जगह 18.5 % जेब से देगी और एनपीएस के तहत कर्मचारी की मृत्यु के बाद घर वालों को मिलने वाली पेंशन की रकम कोई तय नहीं थी। मगर अब 60% मिलेगी और जो कर्मचारी बीच में ही नौकरी छोड़ देते हैं उन्हें भी ₹1000000 तो महीना पेंशन मिलेगी ही मिलेगी बाकी ओपीएसओ स्क्रीन के ऊपर।

5 हजार लोग जुड चुके हैClick Here

नमस्ते मै आशुतोष मिश्र प्रयागराज उत्तर प्रदेश से हुँ, 7 साल से मै पत्रकारिता के क्षेत्र मे कार्यरत हुँ, DainikBhaskar, Amarujala, SarkariHelp जैसी वेबसाईट के साथ कार्य कर चुका हुँ, हम प्रतिदिन नौकरी, भर्ती, ब्रेकिंग न्यूज, राज्य खबरो को आप तक पहुचाते है। हमारा लक्ष्य सही और उचित जानकारी प्रस्तुत करना।

Leave a Comment