September New Rate : देशभर मे सितम्बर से नई रेट लिस्ट लागू जानलो क्या सस्ता क्या मँहगा हुआ

5 हजार लोग जुड चुके हैClick Here

सितंबर में क्या सस्ता- क्या महंगा- LPG सिलेंडर हुआ महंगा, आधार, बैंक FD समेत 10 नए नियम इस महीने सितंबर से हमारे देश में क्या सस्ता क्या महंगा हुआ है एलपीजी गैस सिलेंडर से लेकर फ्लाइट टिकट, आधार कार्ड अपडेट बैंक, अपडेट समेत काफी नियम बदल चुके हैं यहां हम स्पेशली नजर डालेंगे सस्ता महंगा को लेकर जिनका सीधा असर आम आदमी की जेब पर पड़ने वाला है पहला तो यह है कि 1 सितंबर की सुबह-सुबह लोगों को बड़ा झटका लगा एलपीजी गैस सिलेंडर महंगा हो गया किस तरह के सिलेंडर पर अब आपको कितने रुपए ज्यादा चुकाने पड़ेंगे बताऊंगा मैं आपको पूरी खबर।

september new rate list
september new rate list

सितम्बर से क्या सस्ता क्या मँहगा

एक सितंबर को सोना भी सस्ता हुआ मतलब सितंबर महीने की शुरुआत के दिन ही वैसे पिछले महीने अगस्त में टोटल ₹2000 तक गोल्ड मंहगा हुआ था और अभी सितंबर महीने में सोना और अपने रिकॉर्ड तोड़ सकता है क्या है मार्केट एक्सपर्ट की राय ये भी जानेंगे चलिए एक-एक करके सारे अपडेट्स देख लेते हैं।

पहला अपडेट तो ये है हमारे देश में कुछ रूट पर टोल टैक्स की रेट बढ़ने जा रही हैं जैसे 1 सितंबर से मध्य प्रदेश इंदौर से गुजरना महंगा होगा टोल टैक्स के लिए अब आपको ज्यादा रुपए चुकाने पड़ेंगे खलघाट और सोनवा 1 सितंबर से महंगे होंगे ये दोनों टोल प्लाजा इंदौर मुंबई रूट पर टोल दर में बढ़ोतरी हुई है।

राजस्थान राज्य में जिनके पास राशन कार्ड है उन सभी को 1 सितंबर से सस्ता गैस सिलेंडर मिलेगा और कितना सस्ता तो सिर्फ 450 में आपको एलपीजी गैस सिलेंडर मिलेगा राजस्थान की भजनलाल सरकार की तरफ से आम लोगों को ये बड़ा तोहफा दिया गया मैंने आपको इस योजना के बारे में डिटेल जानकारी पहले भी बताई थी कि किन-किन लोगों को इसका फायदा मिलेगा।

एलपीजी के सिलेंडर इस बार से महंगा भी हो चुका है सितंबर में टोटल छह ऐसे और बड़े बदलाव देखिए आप एक तो कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में ₹39 तक की बढ़ोतरी हुई है फ्री में आधार कार्ड अपडेट की डेडलाइन भी इस महीने सितंबर तक बढी हुई है।

दूर संचार के नियमों में भी ट्राई ने कुछ बदलाव किया जिसके चलते आपके मोबाइल फोन पर आने वाले फर्जी कॉल और मैसेज रुक जाएंगे इस महीने सितंबर से ही क्योंकि सिर्फ 160 या 140 नंबर सीरीज से ही कमर्शियल एक्टिविटीज के कॉल के इस्तेमाल कर सकेगी कंपनियां।

फ्री में आधार कार्ड अपडेट करने की डेडलाइन अभी 14 सितंबर तक बड़ी हुई है तो तब तक आप अपने आधार कार्ड में डेटा अपडेट कर सकते हैं उसके बाद आपको 50 रुपये आधार कार्ड में किसी भी तरह का अपडेशन करने के लिए देना पड़ेगा 14 सितंबर के बाद।

हिमाचल प्रदेश में अगले महीने से मतलब इसी महीने से सितंबर में महंगा राशन मिलेगा चावल और आटे के दाम बढ़ चुके हैं जो राशन कार्ड धारकों को अभी राशन वितरित किया जाता सरकार की तरफ से सस्ते दरों में तो अब चावल और आटा ₹2.70 तक महंगा मिलेगा हिमाचल प्रदेश में नए रेट क्या हो चुके हैं डिटेल आप देख सकते हैं।

महंगाई का एक और बड़ा झटका त्योहारी सीजन में 1 सितंबर से दूध के दाम बढ़ने वाले हैं जी हां दोस्तों दरअसल मुंबई में 1 सितंबर से भैंस के दूध की थोक कीमतों में ₹2 प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी जाएगी तो यह दूध भी महंगा होने जा रहा है।

5 हजार लोग जुड चुके हैClick Here

नमस्ते मै आशुतोष मिश्र प्रयागराज उत्तर प्रदेश से हुँ, 7 साल से मै पत्रकारिता के क्षेत्र मे कार्यरत हुँ, DainikBhaskar, Amarujala, SarkariHelp जैसी वेबसाईट के साथ कार्य कर चुका हुँ, हम प्रतिदिन नौकरी, भर्ती, ब्रेकिंग न्यूज, राज्य खबरो को आप तक पहुचाते है। हमारा लक्ष्य सही और उचित जानकारी प्रस्तुत करना।

Leave a Comment