Weather News : मौसम समाचार अगले 5 दिनों के लिए भारी बारिश की चेतावनी 16 राज्यो मे IMD अलर्ट

5 हजार लोग जुड चुके हैClick Here

Weather News : अगले 5 दिनों के लिए भारी बारिश की चेतावनी, इन राज्यों में एक्टिव हुआ मॉनसून, जानें IMD का अपडेट दोस्तों अगले 5 दिन तक के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है किन-किन राज्यों में फिर से मानसून एक्टिव हुआ है आईएमडी यानी भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की तरफ से यह लेटेस्ट अपडेट आ रहा है उत्तर प्रदेश, गुजरात, राजस्थान समेत देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट है कल परसों और अगले दिन समेत मौसम विभाग की तरफ से इन राज्यों में अगले 2 दिन तक बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया आइए देखते हैं संपूर्ण खबर भारत के मौसम पूर्वानुमान को विस्तार से।

weather news report
weather news report

Weather News

सबसे पहले देखिए राजस्थान के जोधपुर से जहां रेलवे ट्रैक के नीचे की मिट्टी बह गई और इस रूट की काफी ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ा, जोधपुर के खांडा फसला इलाके में भारी बारिश का पानी भर गया दुकानों गांव रोड सड़कों तक, राजस्थान उदयपुर की जहां पाच घंटे तेज बारिश हुई उसके बाद स्वरूप सागर के चार गेट खोले गए ये देखिए नागालैंड के चुमुक दिम जिले में लैंड स्लाइड से भारी नुकसान हुआ कई लोगों के घर टूट गए ये नागालैंड के कोहिमा को दीमापुर से जोड़ने वाले एन 29 पर भी एक बड़ा हिस्सा लैंड स्लाइड में बह गया। आंध्र प्रदेश गुजरात इन राज्यों में बाढ़ की वजह से लोग बेघर हो गए घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं हेलीकॉप्टर के जरिए एनडीआरएफ एसडीआरएफ लोगों तक खाने पीने का सामान पहुंचा रही है।

मौसम समाचार बडी खबर

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा की तस्वीरें जहां बांट प्रभावित इलाकों से सुरक्षित जगहों पर लोगों को ले जाया गया काफी लोगों को पुलिस ने बचाव करके सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया इसी साल दोस्तों अब तक मानसूनी सीजन में 8% ज्यादा बारिश देखी गई है देश भर के ऑल ओवर राज्यों की बात करें तो यह माहिम डेम धार को आप देख सकते हैं ये बांसवाड़ा वगैरह ये यूपी वाराणसी में भी गंगा का जल स्तर अब घटने लगा है। देश के अलग-अलग राज्यों के मौसम का हाल क्या चल रहा है सबसे पहले शुरुआत करते हैं राजस्थान से तो दोस्तों दो-तीन दिन से यहां आफत की रातें हो रही है, कल रात को भी जमकर बरसात हुई अधिकतर जिलों में और अभी भी अगले चार-पांच दिन तक उदयपुर जोधपुर कोटा संभाग में मौसम विभाग की तरफ से भारी बारिश का अलर्ट यानी चेतावनी जारी की है।

इन राज्यो मे भारी बारिश

कई जगहों पर रेलवे ट्रैक बह गए नेशनल हाईवे बंद पड़े ट्रेनें कैंसिल हुई पांच बड़े डैम के गेट भी खोले गए राजस्थान में अब देखिए आप मध्य प्रदेश का मानसून अपडेट गुना में भारी बारिश की वजह से एक छज्जा गिरा एक महिला की जांच चली गई हरदा में भी एक नदी में युवक बह गया रतलाम और मंसौर समेत मध्य प्रदेश के पांच जिलों में तेज बारिश का अलर्ट है उत्तर प्रदेश में भी देखिए लखनऊ में 6 साल की एक बच्ची नाले में बह गई बागपत में कार बाइक बह गई सड़कों पर कमर तक पानी भर गया और कल भी यूपी में 22 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है तो सावधान रहिएगा।

5 हजार लोग जुड चुके हैClick Here

नमस्ते मै आशुतोष मिश्र प्रयागराज उत्तर प्रदेश से हुँ, 7 साल से मै पत्रकारिता के क्षेत्र मे कार्यरत हुँ, DainikBhaskar, Amarujala, SarkariHelp जैसी वेबसाईट के साथ कार्य कर चुका हुँ, हम प्रतिदिन नौकरी, भर्ती, ब्रेकिंग न्यूज, राज्य खबरो को आप तक पहुचाते है। हमारा लक्ष्य सही और उचित जानकारी प्रस्तुत करना।

Leave a Comment