UP NEWS : उत्तर प्रदेश मे बदल गया सबकुछ योगी ने बदल दिया नियम यूपी से है, तो देखलो खबर

5 हजार लोग जुड चुके हैClick Here

UP NEWS : उत्तर प्रदेश मे योगी सरकार ने अभी बहुत ही बडा ऐलान कर दिया है, जिसके बाद यातायात व्यवस्था, शिक्षा व्यवस्था दोनो मे योगी के बहुत ही कडे निर्देश जारी किए गए है, ऐसे मे बडी संख्या मे प्रदेश मे चहलकदमी देखने को आज मिली जिसके लिए अब प्रदेश की जनता को इस पूरे मामले की पूरी जानकारी को ध्यान देना आवश्यक है, ऐसे मे आप अगर यूपी से है, तो आपको इस खबरो को जानना बहुत रहीही ज्यादा जरुरी है, और इन्हे नीचे दिए गए शेयर बटन की मदद से किसी और को तुरन्त शेयर करें साथ ही साथ हमारे ग्रुप से तुरन्त जुडे।

UP BIG BREAKING NEWS UPDATE
UP BIG BREAKING NEWS UPDATE

UP NEWS

आज से यूपी में शुरू हो रहा है ‘अनफिट स्कूल वाहनों’ के खिलाफ अभियान, सीएम योगी के निर्देश पर बड़ा एक्शन…वाहनों की फिटनेस, परमिट, बीमा और प्रदूषण समेत जरूरी कागजों की होगी जांच। स्कूली वाहनों में सुरक्षा के 13 मानक पूरे करने होंगे, वाहनों में बच्चों की सुरक्षा के 13 मानक पूरे करने होंगे, टीम 8 जुलाई से 22 जुलाई तक फिटनेस जांच करेगी, जांच टीम स्कूल बस और वैन की फिटनेस जांच करेगी, रिपोर्ट के आधार पर सुरक्षा के लिए उठाए जाएंगे कदम ऐसे मे यह सबसे जरुरी नियम आज से लागू किया गया है, पूरे उत्तर प्रदेश राज्य मे।

उत्तर प्रदेश स्कूलो के लिए बडी खबर

08 जुलाई से उपस्थिति बनाने के निर्देश, 30 मिनट बाद तक हाजिरी बना सकेंगे परिषदीय शिक्षक -राज्य परियोजना निदेशक कंचन वर्मा ने जारी किये आदेश, देर होने के बताने होंगे कारण -18 जून को जारी आदेश में 15 जुलाई से उपस्थिति बनाने के दिये गये थे निर्देश, परिषदीय विद्यालयों में डिजिटल उपस्थिति पंजिका पर बनानी है हाजिरी, 05 जुलाई के आदेश का 18 जून को जारी निर्देशों पर नहीं पड़ेगा कोई प्रभाव।

यूपी शिक्षा व्यवस्था मे बडा बदलाव

राज्य परियोजना कार्यालय ने परिषदीय विद्यालयों में तैनात सभी शिक्षकों और कमर्चारियों की उपस्थिति के सम्बन्ध में एक आदेश जारी किया है। राज्य परियोजना निदेशक कंचन वर्मा की ओर से जारी आदेश के मुताबिक अब शिक्षकों और कर्मचारियों को 15 जुलाई के स्थान पर 08 जुलाई से ही स्कूल के डिजिटल पंजिका में उपस्थिति बनानी होगी।निर्धारित समय से 30 मिनट देर तक हाजिरी बनाने की सहूलियत दी है। हाँ, यह जरूरी है कि किन्हीं कारणों से नियत समय बाद विद्यालय पहुंचकर हाजिरी बनाने वाले शिक्षक और कर्मचारी को कारण बताना होगा। गर्मी की छुट्टी के बाद 25 जून से छात्र उपस्थिति पंजिका एवं मिड-डे मील (एमडीएम) पंजिकाओं को डिजिटल रूप में व्यवहार में लाये जाने हैं।

5 हजार लोग जुड चुके हैClick Here

नमस्ते मै आशुतोष मिश्र प्रयागराज उत्तर प्रदेश से हुँ, 7 साल से मै पत्रकारिता के क्षेत्र मे कार्यरत हुँ, DainikBhaskar, Amarujala, SarkariHelp जैसी वेबसाईट के साथ कार्य कर चुका हुँ, हम प्रतिदिन नौकरी, भर्ती, ब्रेकिंग न्यूज, राज्य खबरो को आप तक पहुचाते है। हमारा लक्ष्य सही और उचित जानकारी प्रस्तुत करना।

Leave a Comment