IAS Pooja Khedkar : ऐसे बनते है, फर्जी IAS अफसर भ्रष्ट अधिकारी क्या कहते है, आप गुस्सा तो आएगा

5 हजार लोग जुड चुके हैClick Here

भारत मे देश की सबसे बडी सरकारी नौकीर मतलब IAS एक अजब सा सिस्टम के अधिकारियो द्वारा किया गया फ्रांड है, क्योकी फर्जी तरीके से आएएस बनना काफी कठीन है, पर विभाग के पहले से अधिकारियो मे अगर आपके माता या पिता है, तो सब कुछ किया जा सकता है, ऐसे ही अभी हाल ही मे एक बडा मामला सामने आया है, जिसके बाद UPSC से भी लोगो को भरोसा उठ चुका है, क्योकी बहुत ही बढिया ढंग से फर्जी तरीके से IAS Officer बन गई पूजा खेडकर वैसे इन सभी के बीच आइए जानते है, कैसे यह मामला इन दिनो तूल पकड रहा है।

IAS Pooja Khedkar
IAS Pooja Khedkar

IAS Pooja Khedkar का खेल खुला?

PM Modi के ऑफिस ने मांगा जवाब ! नीट छोड़िए देश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा को लीजिए UPSC यानी सिविल सर्विसेस एग्जामिनेशन जिसे पास करके आप कलेक्टर बन सकते हैं 2022 में एक लड़की ने यह परीक्षा पास की 821 वीं रैंक हासिल की लड़की के पिता स्वयं राजपत्रित अधिकारी रहे थे समाचार एजेंसी और लोग कह रहे हैं लड़की 17 करोड़ की संपत्ति की मालकिन है।

फिर भी उसने ओबीसी कैटेगरी की रैंक हासिल की साथ में विकलांगता का सर्टिफिकेट भी लगाया लेकिन मेडिकल परीक्षण के लिए नहीं पहुंची उल्टा परीक्षा कराने वाले संघ लोक सेवा आयोग यानी यूपीएससी उससे उलझ गई और मामला पहुंचा सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्राइबल मे फरवरी 2023 में कैट ने हुक्म दिया कि एम्स में मेडिकल परीक्षा परीक्षण करवाएं ताकि साबित हो सके कि विकलांगता का लाभ लिया जा सकता है या नहीं लाख बुलावे पर नहीं पहुंची और जब पहुंची तो एमआरआई करवाने से इंकार कर दिया एम्स के ड्यूटी अफसर ने फोन करके थक गए पर कोई जवाब नहीं फिर लड़की एक निजी क्लीनिक पर जाती है एमआरआई करवाने के लिए और वही करके फिर व अपना सर्टिफिकेट भेजती हैं। निजी क्लीनिक की इस रिपोर्ट को बाद में स्वीकार कर लिया और वो बन गई ट्रेनी आईएएस।

IAS बनी और अपने होम कार्डर मे ट्रेनिंग

अपने होम कार्डर में और पुणे में उनकी ट्रेनिंग का शुरुआती दौर शुरू होता है पोस्टिंग यह खेल कभी बाहर ही नहीं आता अगर लड़की के कुछ शौक ना होते लग्जरी गाड़ी उस पर नीली बत्ती चौड़ी नेम प्लेट वाले शौक आरामदायक ऑफिस जिसमें वॉशरूम अटैच हो सरकारी घर हो एक लंबी लिस्ट है, वो भी तब जब एक सरकारी अधिकारी ने आज आकर शिकायत कर दी वो भी एक आईएस अफसर ही हैं जिन्होंने शिकायत की कि मैडम जो अभी ट्रेनिंग पर ही हैं उनकी हनक कुछ ज्यादा ही है इस हनक का आलम यह है कि बाकी लोगों को भी इस लड़की के पिता भरे दफ्तर में आकर धमकी देते हैं।

क्या कहेगे आप भ्रष्ट अधिकारी और सरकार को

इस मामले को लेकर अभी खबरे बहुत ही ज्यादा गर्म है, ऐसे मे बडे अधिकारी के साथ साथ बडे मंत्री भी इसमे शामिल है, ऐसे मे ही लाखो मामले भारत मे है, जिसमे सरकार के साथ साथ कानून को अपनी हनक मे रखकर लोकतंत्र को खराब कर रहे है ,खैर यह मामला भी कुछ दिनो मे समाप्त हो जाएगा और थोडी बहुत जॉच के बाद सब कुछ फिर आम तरह होगा इसलिए सरकार और भ्रष्ट अधिकारियो को सीधे नौकरी ही निरस्त करने के लिए जल्द ही नया कानून लाया जाए इसी प्रकार बहुत से फ्रांड भारत मे फल फूल रहा है।

5 हजार लोग जुड चुके हैClick Here

नमस्ते मै आशुतोष मिश्र प्रयागराज उत्तर प्रदेश से हुँ, 7 साल से मै पत्रकारिता के क्षेत्र मे कार्यरत हुँ, DainikBhaskar, Amarujala, SarkariHelp जैसी वेबसाईट के साथ कार्य कर चुका हुँ, हम प्रतिदिन नौकरी, भर्ती, ब्रेकिंग न्यूज, राज्य खबरो को आप तक पहुचाते है। हमारा लक्ष्य सही और उचित जानकारी प्रस्तुत करना।

Leave a Comment