LPG GAS Cylinder : गैस सिलेण्डर अब 450₹ मे मिलेगा सीएम का बडा ऐलान उठा लो फायदा

5 हजार लोग जुड चुके हैClick Here

गैस सिलेण्डर वालो के लिए बडी खबर हो सकती है, क्योकी अभी हाल ही मे बैठक मे एक बडा निर्णय मुख्यंत्री द्वारा लिया गया है, जिसमे सरकार द्वारा जारी की जाने वाली योजनाओ के अन्तर्गत अब सिलेण्डर 450 रुपये मे मिलेगा और साथ ही साथ एक अन्य योजना मे भी 250 रुपये भत्ते मे जोडे गए है, उपलब्ध राज्य के लोगो को लिए यह बहुत ही बडी खुशखबरी हो सकती है, क्योकी बहुत दिन बाद सरकार ने आम जनता के लिए कुछ योजनाओ मे बदलाव के साथ साथ जरुरी चीजो के रेट मे कमी की है।

lpg gas cylidner in 450
lpg gas cylidner in 450

LPG GAS Cylinder

गैस सिलेण्डर की योजनाओ के अन्तर्गत लाखो की संख्या मे लोग इससे और भी सस्ता होते देखने चाहते है, ऐसे मे इसके लिए आपको पीएम उज्जवला योजना के अन्तर्गत बीपीएल श्रेणी के परिवार वालो को अब मातमर 450 रुयपे मे गैस सिलेण्डर मिलेगा जिसके बाद ही कुछ और भी अन्य बडे ऐलान किए है, दरअसल राजस्थान के मुख्यमंत्री ने अभी हाल ही मे बहुत से बडे खुशखबरी वाले ऐलान किए है, जिसमे बीपीएल श्रेणी के परिवार को 450 रुपये मे सिलेण्डर देने का ऐलान कर दिया जा चुका है।

गैस सिलेण्डर 450 रुपये मे

सरकार द्वारा जारी की जाने वाले सिलेण्डर की बात करें तो पीएम उज्ज्वला योजना में लोगों को केंद्र सरकार की तरफ से 600 रुपये में सिलेंडर मिलता था, जिस पर राजस्थान सरकार ने अलग से 150 रुपये की सब्सिडी देकर 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने की शुरूआत की थी। इसके साथ ही साथ कच्चे घरो मे रहने वालो के लिए एक नई योजना के अन्तर्गत 2 लाख रुपये पक्के घर बनाने के लिए दिए जाएगे जिसे आश्रय योजना के अन्तर्गत लाया जाएगा।

सीएम के और बडे ऐलान

राजस्थान सीएम द्वारा अभी हाल ही मे कई अन्य योजनाओ के साथ साथ जनता को खुश करने के लिए बडे ऐलान जारी किए है, जिसमे  70 से 75 वर्ष के बुजुर्गो की पेंशन मे 5 प्रतिशत की बढोत्तरी की है, वही प्रदेश मे  1000 ई बसो को भी चलाया जाएगा, और सबसे बडी अपडेट की बात करे तो लाडली बहन योजना मे इस महीने मिलने वाले भत्ते मे 250 रुपये और अधिक मिलेगा वही इसकी किस्त 1 अगस्त को जारी कर दी जाएगी, रक्षाबंधन के मौके पर इसमे बढोत्तरी की गई है।

5 हजार लोग जुड चुके हैClick Here

नमस्ते मै आशुतोष मिश्र प्रयागराज उत्तर प्रदेश से हुँ, 7 साल से मै पत्रकारिता के क्षेत्र मे कार्यरत हुँ, DainikBhaskar, Amarujala, SarkariHelp जैसी वेबसाईट के साथ कार्य कर चुका हुँ, हम प्रतिदिन नौकरी, भर्ती, ब्रेकिंग न्यूज, राज्य खबरो को आप तक पहुचाते है। हमारा लक्ष्य सही और उचित जानकारी प्रस्तुत करना।

Leave a Comment