PM Good News : पीएम का बडा ऐलान 75,000 मिलेगा प्रत्येक परिवार को उठा लो फायदा 10 बडे ऐलान

5 हजार लोग जुड चुके हैClick Here

हर घर को ₹ 75,000 मिलेंगे आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक सबसे बड़ी घोषणा कर दी है पीएम सूर्य घर योजना के तहत हर घर को ₹75,000 हर परिवार को मिलेंगे। कैसे आप इस योजना का फायदा ले सकते हैं और एक-एक करके मैं आपको 10 बड़ी घोषणाएं बताऊंगा जो आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई सरकार बनने के बाद और बजट जारी होने के बाद की है पीएम ने कहा कि भारत में हमने ग्रीन जॉब सेक्टर के लिए एक रोड मैप तैयार किया है हम ग्रीन हाइड्रोजन इलेक्ट्रिक व्हीकल्स जैसे सेक्टर्स को आगे बढ़ा रहे हैं।

pm good news
pm good news

PM Good News

पीएम सूर्य घर योजना में सरकार एक-एक घर को ₹75,000 देगी और कहा कि पिछली सरकार से तीन गुना ज्यादा बजट रहा अलग-अलग सेक्टर के बजट के आंकड़े भी बताए प्रधानमंत्री ने दूसरी बात कही कि भारत हाई ग्रोथ और लो इंफ्लेशन वाला इकलौता देश बन चुका है ग्लोबल अनिश्चितता के समय में भी भारत के फॉरेन एक्सचेंज में अच्छी खासी ग्रोथ हुई है कोरोना महामारी के बावजूद भारत का फिस्कल प्रूडेंस पूरी दुनिया के लिए रोल मॉडल रहा है और अभी ग्लोबल ग्रोथ में भारत 16 पर हो गया जो कि भारत के लिए हिंदुस्तान के लिए बड़े गर्व की बात है भारत ने यह ग्रोथ तब हासिल कर दिखाई है जब 10 साल में इकोनॉमी को झटका देने वाले अनेक संकट आए और और हमने हर संकट का मुकाबला किया।

पीएम की बडी घोषणाए

आज देश के युवाओं में मिजाज बना है कि हम अपने दम पर कुछ करके दिखा सकते हैं मुद्रा योजना की मदद से 8 करोड़ से ज्यादा लोगों ने पहली बार कोई बिजनेस शुरू किया है करीब 5 लाख स्टार्टअप में लाखों युवा काम कर रहे हैं और अभी हाल ही में तो आपको पता होगा सरकार ने मुद्रा योजना की बजट में लिमिट को भी 10 लाख से बढ़ाकर ₹20 लाख कर दिया योजना के तहत बिना गारंटी के लोन ले सकते हैं।

युवा अपने बिजनेस स्टार्टअप के लिए है पांचवी बड़ी घोषणा देखिए पीएम पैकेज से 4 करोड़ से ज्यादा युवाओं को फायदा हुआ प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बजट में ₹15 लाख करोड़ के पीएम पैकेज की घोषणा हुई है इसका फायदा 4 करोड़ से ज्यादा युवाओं को मिलेगा इसका विजन बिल्कुल साफ है भारत की मेन पावर ग्लोबली कंपिटिशन ग्लोबली कंपिटिशन किया जाए।

बजट में इंटर्नशिप स्कीम की घोषणा की बातचीत की पीएम ने कहा कि हम जो इंटर्नशिप स्कीम लेकर आए हैं उसमें युवाओं को को देश की टॉप कंपनियों में इंटर्नशिप का मौका मिलेगा इंसिएट वगैरह भी मिलेगा ₹5000 हर महीने एक भत्ता वगैरह दिया जाएगा।

भारत में इन्वेस्टमेंट वगैरह बड़ा है आठवीं घोषणा रही 100 शहरों में बनेंगे इन्वेस्टमेंट रेडी इंडस्ट्रियल पार्क इस बजट में देश के 100 बड़े शहरों के पास इन्वेस्टमेंट रेडी प्लग एंड प्ले इंडस्ट्रियल पार्क बनाने की घोषणा हुई है यह शहर विकसित भारत के नए ग्रोथ हब बनेंगे हमारा बड़ा फोकस एमएसएमई पर भी है इससे करोड़ों लोगों को रोजगार मिलता है और इस बजट में एमएसएमई के लिए नई क्रेडिट गारंटी स्कीम भी लॉन्च हुई है।

किसानों को मिलेगा भू आधार कार्ड कृषि के क्षेत्र में डिजिटल पब्लिक इंफ्रास्ट्रक्चर हम बनाने जा रहे हैं और किसानों को जमीनों के नंबर देने के लिए भू आधार कार्ड भी देने जा रहे हैं किस तरह से आपकी जमीन का भू आधार कार्ड बनेगा जिससे कि हर कोई आपकी जमीन को हड़प नहीं सकेगा मतलब जबरदस्ती कब्जा नहीं कर पाएगा।

भारत दुनिया का टॉप मोबाइल मैन्युफैक्चरर भी बना एक वक्त ऐसा था दोस्तों जब मोबाइल फोन भारत दुनिया के दूसरे देशों से खरीदता था आज जो भी देश सेमीकंडक्टर वैल्यू चीन में अपनी जगह बनाएगा वह भविष्य में अपनी भूमिका में रहेगा और इसीलिए हम भी भारत में आज सेमीकंडक्टर इंडस्ट्री को आगे बढ़ा रहे हैं आज मोबाइल फोन मैन्युफैक्चरिंग रिवोल्यूशन का दौर है एक जमाने में भारत मोबाइल फोन इंपोर्टर था लेकिन आज भारत टॉप मोबाइल मैन्युफैक्चरर और एक्सपोर्टर की जगह ले चुका है।

5 हजार लोग जुड चुके हैClick Here

नमस्ते मै आशुतोष मिश्र प्रयागराज उत्तर प्रदेश से हुँ, 7 साल से मै पत्रकारिता के क्षेत्र मे कार्यरत हुँ, DainikBhaskar, Amarujala, SarkariHelp जैसी वेबसाईट के साथ कार्य कर चुका हुँ, हम प्रतिदिन नौकरी, भर्ती, ब्रेकिंग न्यूज, राज्य खबरो को आप तक पहुचाते है। हमारा लक्ष्य सही और उचित जानकारी प्रस्तुत करना।

Leave a Comment