UP NEWS : उत्तर प्रदेश बडी खबर योगी का ऐलान 2,000 मिलेगा, 30 हजार की नौकरी, मौसम अलर्ट

5 हजार लोग जुड चुके हैClick Here

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें और आज के यूपी के सभी मुख्य समाचार पर नजर डालते हैं देखिए पहली खबर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी पदाधिकारियों से अंबेडकर नगर में बैठक की कटेहरी विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है और इसी को लेकर ये बातचीत हुई और खबर है वाराणसी में 24 घंटों में गिरा तीसरा जरजर मकान एनडीआरएफ ने रेस्क्यू कर 11 लोगों को बाहर निकाला बाहर आकर बोले कि समझ नहीं आ रहा किधर जाएं आजकल वाराणसी में मकानों की गिरने की घटनाएं काफी ज्यादा हो रही है और इन्हीं हालातों को देखते हुए अब नगर निगम ने नोटिस चिपकाना भी शुरू कर दिया वाराणसी में तकरीबन 400 मकानों पर नोटिस चिपकाया 50 से ज्यादा मकानों में किराएदार का भी विवाद है, हादसे के बाद अब प्रशासन ने ये एक्शन लिया है।

UP NEWS YOGI GIVEN NEW ELAN
UP NEWS YOGI GIVEN NEW ELAN

UP NEWS

भारतीय रेसलर विनेश फोगाट के ससुर ने एक बड़ा आरोप लगाया कहा कि ब्रजभूषण और सरकार की साजिश थी सिर के बाल कटवा देते तो 100 ग्राम वजन कम हो जाता आपको पता होगा विनेश फोगाट मात्र 100 ग्राम वजन की वजह से रेसलिंग से जो बाहर हो गई तो इसको लेकर भी काफी कंट्रोवर्सी चल रही है चलिए अगली खबर देखिए।

लखनऊ लोहिया संस्थान में लगेगी प्रदेश की पहली गामा नाइफ मशीन ब्रेन ट्यूमर और इंजरी का इलाज सटीक हो पाएगा 7 करोड़ का बजट भी मंजूर किया योगी सरकार ने और वहीं देखिए लखनऊ के डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय ने नया नियम लागू किया है, तकरीबन 3 लाख छात्राओं को इससे राहत मिलेगी। कॉपी में मोबाइल नंबर लिखने पर अब छात्र-छात्राओं को फेल नहीं किया जाएगा यह प्रस्ताव भी पास हो चुका है।

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने अब यूपी सरकार से जवाब मांगा अप्पर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा और सचिव बेसिक शिक्षा बोर्ड को निर्देश भी जारी किया है वहीं इधर देखिए लखनऊ में औद्योगिक विकास मंत्री ने भी नोएडा की समीक्षा की बिल्डर बायर्स जिल्ला एलिवेटेड बजट और निवेश को लेकर बातचीत हुई खबर तो ये भी है दोस्तों कि अगले महीने सितंबर में ग्रेटर नोएडा आ सकते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

केसव प्रसाद मौर्य डिप्टी सीएम के केस में कोर्ट ने फैसला सुरक्षित किया दलील दी है कि मौर्य पर सात केस हैं अब डिप्टी सीएम नहीं रह सकते हैं कोर्ट ने कहा कि हम सरकार का पक्ष सुनने की जरूरत नहीं है अब देखते हैं कोर्ट की तरफ से फाइनल फैसला क्या आता है जो भी अपडेट आएगा मैं आपको बता दूंगा।

उत्तर प्रदेश में लगेंगे 17,2000 से ज्यादा आरोग्य मेले सीएम योगी का आदेश 75 जिलों में अगले 1 साल तक लगेगा मेला प्रदेश के सभी 75 जिलों में ये मेला लगाने का निर्देश दिया है अगस्त 2024 से लेकर जुलाई 2025 तक इन मेलों का आयोजन होगा ये मेले प्रदेश के 3000 से ज्यादा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर प्रत्येक रविवार को आयोजित किए जाएंगे और इन आरोग्य मेलो में लोगों को बहुत सी सुविधाएं मिलेगी। वो स्वास्थ्य से संबंधित जांच वगैरह जैसे टीबी, डेंगू, मलेरिया, दिमागी बुखार इन सभी का इलाज और परामर्श ले पाएंगे।

लखनऊ में जॉब फेयर का आयोजन हो रहा है 500 पदों पर भर्तियां होने जा रही है आईटीआई अलीगंज में maruti’s कंपनीया हायरिंग कर रही है 25 से ₹30 हजार तक का वेतन होगा और ये प्रोसेस दो दिन तक चलेगा इन ट्रेड पर इन इन पदों पर मतलब भर्तियां हो रही है।

उत्तर प्रदेश मौसम समाचार

आज के प्रदेश के मौसम के हाल पर नजर डाल लेते हैं मौसम समाचार क्या कहना देखिए वाराणसी में रत्नेश्वर मंदिर 80 प्रतिशत डूबा प्रयागराज में गंगा यमुना नदी उफान पर चल रही है 1200 घरों में घुसा पानी पीली भीत में भी सड़क बही बिजनौर में निकला मगरमच्छ, झांसी में भी आज भारी बारिश का अलर्ट है छ दिन में बढिया बारिश हुई इस महीने में अच्छी बारिश होने का अनुमान है, प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अगले तीन दिन तेज बारिश का अलट 24 घंटों में 21 प्रतिशत बारिश हुई कई जगहों पर जल बराव भी देखा गया इधर प्रयागराज में की मुसला भार बारिश से 1200 घरो में तो पानी घुसा इसके अलावा बड़े हनुमान मंदिर तक पहुंची मां गंगा गंगा नदी मतलब तूफान पर आकर इतनी पहुंच चुकी है।

वाराणसी में 24 घंटों में तकरीबन 70 एमएम बारिश हुई आज धूप और बारिश का दौर जारी रहेगा 17 किमी की रफ्तार से हवाएं भी बह रही हैं इधर अयोध्या में भी रुक-रुक हो रही बारिश किसान बोले कि फसलों को मिल रही संजीवनी 10 अगस्त तक अच्छी बारिश होने की संभावना है प्रयागराज में भोर से ही बारिश देखी गई कई स्कूलों में कल छुट्टियां घोषित की गई गंगा यमुना का जलसर लगातार बढ़ रहा है तो निचले इलाकों में प्रशासन ने अलर्ट भी जारी किया है और प्रदेश में अगले चार दिन मौसम के कसा रहेगा देख सकते हैं आप 9 अगस्त 10 11 और 12 अगस्त तक लगभग प्रदेश के आधे से ज्यादा इलाकों में 50 पर से ऊपर इलाकों में भारी बारिश हो सकती है, और बिजली गिरने की भी चेतावनी है तो सावधान रहिएगा दोस्तों यूपी में अब मानसून फिर से एक्टिव हुआ आज भी इन 31 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है। इन जिलों में शामिल हैं बांदा, चित्रकूट, कोसांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर समेत इन जिलों मे।

उत्तर प्रदेश आज के मुख्य समाचार

बड़ी अच्छी खबर उत्तर प्रदेश में बच्चों को हर महीने मिलेंगे ₹2,000 किन बच्चों को दिए जाएंगे जिनके माता-पिता की मौत हो चुकी है तो ऐसे बच्चों को सर्वाइवल के लिए ऐसे बच्चों के लालन पालन भरत पोषण के लिए योगी सरकार ने ऐलान कर दिया है।

प्रॉपर्टी मालिकों को बड़ी राहत दी है सरकार ने फिर लागू किया इंडेक्सेशन का ऑप्शन जी हां सरकार प्रॉपर्टी पर इंडेक्सेशन बेनिफिट वापस लाई है जिसे बजट में बंद कर दिया था लेकिन इस बार भी इसमें यह शर्त रखी गई है कि इसका फायदा उन्हीं लोगों को मिलेगा जिन्होंने अपनी कोई प्रॉपर्टी जमीन मकान प्लॉट बजट से पहले खरीदा है तो उसी संपत्ति पर आपको इंडेक्सेशन बेनिफिट का लाभ मिलेगा बाकी आपको पता होगा 23 जुलाई को सरकार ने बजट में इसे हटा दिया था है ना तो अभी इसमें ये नए प्रावधान लागू कर दिए हैं एक उदाहरण से समझिए आप इंडेक्सेशन का फायदा कैसे मिलता है इंडेक्सेशन मतलब महंगाई का बोझ टैक्स पेयर्स पर ना पड़े जैसे मान लीजिए 2015 में कोई प्रॉपर्टी 10 लाख में खरीदी और उसे अभी अगर आप 16 लाख में बेचते हो तो सरकार के पहले के नियम के मुताबिक आपको 6 लाख पर टैक्स चुकाना पड़ता था 20% के हिसाब से देखा जाए तो 12,000 का टैक्स बनता था लेकिन अभी इंडेक्सेशन का लाभ मिलने के बाद आपको 6 लाख पर नहीं बल्कि मात्र 1 लाख पर ही 20% टैक्स देना पड़ेगा।

5 हजार लोग जुड चुके हैClick Here

नमस्ते मै आशुतोष मिश्र प्रयागराज उत्तर प्रदेश से हुँ, 7 साल से मै पत्रकारिता के क्षेत्र मे कार्यरत हुँ, DainikBhaskar, Amarujala, SarkariHelp जैसी वेबसाईट के साथ कार्य कर चुका हुँ, हम प्रतिदिन नौकरी, भर्ती, ब्रेकिंग न्यूज, राज्य खबरो को आप तक पहुचाते है। हमारा लक्ष्य सही और उचित जानकारी प्रस्तुत करना।

Leave a Comment