UP NEWS : उत्तर प्रदेश मे सभी नौकरी वालो को झटका नया नियम जानलो वर्ना सैलरी बंद होगी

5 हजार लोग जुड चुके हैClick Here

UP NEWS : उत्तर प्रदेश में इन अधिकारी-कर्मचारियों को नहीं मिलेगा वेतन, चल-अचल संपत्ति का ब्योरा देने में लापरवाही दोस्तों उत्तर प्रदेश के सभी सरकारी कर्मचारी, अधिकारी उनकी तनख्वा होगी बंद जी हां योगी सरकार ने एक बहुत बड़ा ऐलान किया है, सख्त एक्शन लेते हुए सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों की तनख्वा पर लगाई रोक अगस्त महीने से ही नहीं मिलेगी।

UP NEWS GOVERNMENT EMPLOYE UPDATE
UP NEWS GOVERNMENT EMPLOYE UPDATE

UP NEWS

उत्तर प्रदेश भर के अंदर लाखो की संख्या मे सरकारी कर्मचारी हैं इन सभी के ऊपर योगी सरकार ने लिया एक्शन जिसमें सभी पदाधिकारी चाहे वो किसी भी ग्रेड का हो आईएएस हो या पीसीएस हर एक को योगी सरकार के इस दायरे में आएगे। दरअसल योगी सरकार ने 28 फरवरी 2024 को आदेश जारी किया था कि जो भी सरकारी कर्मचारी हैं, वह अपनी संपत्ति का पूरा ब्यौरा वेबसाइट पर अपलोड करें यानी कि आपके पास कितनी चल अचल संपत्ति है। कितना पैसा आपने कमाया है अभी क्या-क्या आपके हिस्से में आता है उन सब का डाटा सरकार के सामने सार्वजनिक करें।

सरकारी कर्मचारी तुरन्त ध्यान दें

लेकिन अभी तक सिर्फ 26 प्रतिशत लोगों ने ही अपना ब्यौरा ऑनलाइन सबमिट किया है ऐसे में योगी सरकार ने सख्त आदेश दे दिया है, अगस्त महीने से नहीं मिलेगी तनख्वा क्योंकि योगी सरकार ने 30 जून आखिरी तारीख रखी थी 30 जून तक डाटा सबमिट नहीं कर पाए उसके बाद इसे बढ़ाकर फाइनली 31 अगस्त कर दिया है अब अगर 31 अगस्त तक भी कोई भी सरकारी कर्मचारी अपना डाटा नहीं देता है, तो उनकी तनख्वा पर रोक लगने वाली है।

सितम्बर से सैलरी पर रोक

सरकार ने चार बार डेट बढ़ा दी है 30 जून के बाद 31 जुलाई करी फिर 31 अगस्त कर दि है 31 अगस्त तक अगर आप अपना डाटा नहीं देते हो तो सरकार आपको सैलरी नहीं देगी। दरअसल सरकार को यह लग रहा है कि जो भी अधिकारी या कर्मचारी जिनके पास आय से अधिक संपत्ति जो अर्जित कर चुके हैं ये वही लोग हैं जो जानकारी देने से कतरा रहे हैं ताकि उनके खिलाफ किसी तरह का एक्शन ना हो लेकिन अब सारी व्यवस्था ऑनलाइन हो जाने ने के बाद अधिकारियों और कर्मचारियों पर जल्द से जल्द संपत्ति का ब्योरा देने का दबाव बना हुआ है।

ऐसे में माना यह जा रहा है कि बदले हुए हालातों में ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अगर आपने लापरवाही की तो अगस्त महीने की तनख्वा पर लटक सकता है ताला।

5 हजार लोग जुड चुके हैClick Here

नमस्ते मै आशुतोष मिश्र प्रयागराज उत्तर प्रदेश से हुँ, 7 साल से मै पत्रकारिता के क्षेत्र मे कार्यरत हुँ, DainikBhaskar, Amarujala, SarkariHelp जैसी वेबसाईट के साथ कार्य कर चुका हुँ, हम प्रतिदिन नौकरी, भर्ती, ब्रेकिंग न्यूज, राज्य खबरो को आप तक पहुचाते है। हमारा लक्ष्य सही और उचित जानकारी प्रस्तुत करना।

Leave a Comment